Thursday, June 18, 2009

21 साल की शादी में 18 बच्चे और अब 19वें की तैयारी

इजरायल के शहर रेहोवोत में रहने वाली एक यहूदी महिला की उम्र 40 साल है। यह महिला अपने देश की कई महिलाओं से बिल्कुल अलग है क्योंकि उसकी शादी हुए 21 साल हो चुके हैं और उसके 18 बच्चे हैं। इसके बावजूद इस महिला ने 'हार' नहीं मानी है और अब इस 19वें बच्चे को इस संसार में लाने की तैयारी कर ली है।
इजरायली मीडिया के हवाले से खबर आई है कि अपने 21 साल के शादीशुदा जीवन में 14 साल गर्भवती रहते हुए बिताने वाली इस महिला के 12 लड़के और छह लड़कियां हैं।
सबसे छोटे बच्चे का जन्म बुधवार को हुआ। सबसे छोटे बच्चे के जन्म से एक सप्ताह पहले इस दंपति के सबसे बड़े बेटे ने अपना 21वां जन्मदिन मनाया था।
महिला का मानना है कि उसे बच्चे बेहद पसंद हैं क्योंकि बच्चों के आने के साथ उसे अपार खुशी मिलती है। महिला ने कहा, "मैं अपने 18वें बच्चे के जन्म पर भी उतनी ही खुश हुई, जितनी खुशी मुझे पहले बच्चे के जन्म पर मिली थी। बच्चे मेरी जिंदगी के रोमांच को बनाए रखे हुए हैं।"
महिला ने बताया कि वह पिछले 21 साल से लगातार रेहोवोत शहर के कापलान स्थित अस्पताल में बच्चे के जन्म के लिए जाती है, लिहाजा अब वह ऐसा महसूस करने लगी है कि वह खुद भी उस अस्पताल की कर्मचारी है।

No comments:

Post a Comment